ये हैं अरबपतियों की ग्लैमरस बेटियां! जानें अब क्या कर रही हैं

भारत के अरबपतियों जैसे कुमार मंगलम, नविन जिंदल, मुकेश अंबानी, रमेश चौहान और राणा कपूर को तो सब जानते हैं। क्या आप इनकी बेटियों के बारे में जानते हो? शायद नहीं या उनके बारे में बहुत कम जानते हो। 

आज हम आपको अरबपतियों की उन ग्लैमरस बेटियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने अपने ग्लैमर से दुनिया में एक अलग पहचान बना ली है। यहाँ तक की कुछ बेटियां तो अपना बिजनेश भी संभालने लगी हैं। हाल ही में अनन्या बिड़ला जो कुमार मंगलम और नीरजा बिड़ला की बेटी हैं उन्होंने कारोबार जगत में कदम रखा है। 
इन अमीर ग्लैमरस लड़कियों के बारे में कुछ जानकारी –

ईशा अंबानी
आज भारत में जियो की धूम मचाने वाले मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की बेटी ईशा अंबानी। इशा अंबानी ने अपनी पहचान अपने पापा–दादा की तरह कारोबार जगत में ही बनाया है। ईशा अपने माता-पिता की इकलौती बेटी है। इन दिनों जियो प्रोजेक्ट को संभाल रही है। आपको जानकर हैरानी होगी पर ये सच है की इशा की रिलायंस इंडस्ट्री में 800 लाख डॉलर की हिस्सेदारी हैं।
ईशा को पियानो बजाना बहुत पसंद है इसके लिए इन्होने ख़ास ट्रेनिंग भी ली है। इनकी फैमिली का नेटवर्थ 27 अरब डॉलर से भी ज्यादा है।

अनन्या बिड़ला



अनन्या बिड़ला अपने माता-पिता की बहुत ही लाडली बेटी है। एक इंटरव्यू में नीरजा बिड़ला ने कहा था की भगवान ने मुझे अनन्या के रूप में एक बहुत ही ख़ास तोहफा दिया है। अनन्या ने हाल ही में कारोबार जगत में कदम रखा है अब ये अपने माता-पिता के साथ मिलकर कारोबार में हाथ बंटाने जा रही है।
अनन्या ने माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड कंपनी बनाई है। माइक्रोफाइनेंस फर्म स्वतंत्र प्राइवेट लिमिटेड में 18 ब्रांच और 100 से भी ज्यादा लोग काम करतें हैं।
अनन्या बिडला के बारे में – अनन्या की उमर 21 साल है इन्होने 21 सालों में इतनी तरक्की की है तो इसके पीछे इनके माता-पिता का बहुत बड़ा हाथ हैं।


 यशस्विनी जिंदल

नवींन और शालू जिंदल की बेटी यशस्विनी जिंदल जिन्होंने अपनी जिन्दगी में कुछ अलग किया है। इतना पैसा और रुतबा होने के बावजूद भी यशस्विनी जिंदल कुचिपुड़ी डांसर है इन्होने बहुत से स्टेज परफॉर्मेंस भी किये हैं।
 आपको बता दे की यशस्विनी जिंदल के माता-पिता ‘जिंदल स्टील एंड पॉवर’ के मालिक हैं। इनकी गिनती देश के टॉप अरबपतियों में होती हैं। इनका फैमिली नेटवर्थ 6 अरब डॉलर हैं।



जयंती चौहान 

रमेश चौहान की बेटी जयंती चौहान अपने गलैमरस लुक से जानी जाती हैं। यह बिसलेरी इंटरनेशनल की डायरेक्टर हैं। जयंती अपने परिवारिक कारोबार को बहुत ही बखूबी से संभाल रही है। रमेश चौहान ने बहुत सालों पहले ही अपने कारोबार का जिम्मा अपने अपनी इकलोती बेटी को सौंप दिया था।


ये हैं अरबपतियों की ग्लैमरस बेटियां! जानें अब क्या कर रही हैं ये हैं अरबपतियों की ग्लैमरस बेटियां! जानें अब क्या कर रही हैं Reviewed by india on 23:49:00 Rating: 5

No comments

Note: only a member of this blog may post a comment.

Author