सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 'पागल' हुआ पाक, सरहद पर बनाया युद्ध जैसे हालात

राजनाथ के आदेश के बाद बीएसएफ का करारा हमला, पाक को भारी क्षति



 पाकिस्तानी हमले का मुंहतोड़ जवाब देने और पाकिस्तनी फोर्सेस को वापस बैरेक में धकेलने आदेश मिल जाने के बाद बीएसएफ ने अपनी आर्टिलरी का मुंह पाकिस्तान की ओर खोल दिया। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ के डीजी को आदेश दिया था कि जब-तक पाकिस्तानी बंदूकें ठंडी न पड़ जायें तब तक उन्हें मुंहतोड़ जवाब जारी रखा जाये। इसी के बाद बीएसएफ ने ताबड़-तोड़ जवाबी हमले किये जिससे पाकिस्तान को नरोवल के शकरगढ़ और सुंदरबनी सेक्टर में पाकिस्तान को भारी तबाही झेलनी पड़ रही है।


बीएसएफ के जवाबी हमले में पाकिस्तान के कई रेंजर्स मारे गये हैं या बड़ी संख्या में घायल हो गये हैं। पाकिस्तान की बख्तरबंद गाडिय़ों के बीच भारी संख्या में एंबुलेंस भी सीमा पर दिखाय़ी दी हैं।


भारत के सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से पाकिस्तान बौखला गया है और वो सरहद पर लगातार ना'पाक'हरकतें कर रहा है। 28 सितंबर के बाद से पाकिस्तान एलओसी पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहा है। पाकिस्तान यहां अबतक 50 से ज्यादा वार सीजफायर का उल्लंघन कर चुका है। हालांकि सरहद पर तैनात भारतीय सुरक्षाकर्मी लगातार पाकिस्तानी रेंजर्स को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं। भारत के कड़े रूख से पाकिस्तान और बौखला गया है। कल शाम से ही पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर के सांबा, अरनिया और आरएसपुरा सेक्टर में भारी फायरिंग कर रहा है।

पाकिस्तान के सनकपन का अंदाजा इसी बात से लगाया जा रहा है कि वो युद्ध के समय में इस्तेमाल होने वाले 82 एमएम और 120 एमएम के मोर्टार के गोलों भारतीय सीमा में दाग रहा है। पाकिस्तान रेंजर्स जहां भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर फायरिंग कर रहा है वहीं वो ग्रामीण इलाकों को भी निशाना बना रहा है। हालांकि सरहद पर तैनात बीएसएफ को जांबाज जवान पाकिस्तान को करारा जवाब दे रहे हैं। और पाकिस्तान को भारी नुकसान हो रहा है।
सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 'पागल' हुआ पाक, सरहद पर बनाया युद्ध जैसे हालात सर्जिकल स्ट्राइक के बाद 'पागल' हुआ पाक, सरहद पर बनाया युद्ध जैसे हालात Reviewed by india on 23:16:00 Rating: 5

No comments

Note: only a member of this blog may post a comment.

Author