अमिताभ बच्चन के करियर की 7 सबसे बड़ी गलतियाँ

अमिताभ बच्चन के करियर की 7 सबसे बड़ी गलतियाँ



बॉलीवुड में बहुत सितारे आए और चले भी गए पर बॉलीवुड के बिग बी यानि अमिताभ बच्चन आज भी बॉलीवुड पर राज कर रहे हैं। अमिताभ बच्चन ने 60 के दशक में अपने करियर की शुरुआत की थी और 70 के दशक में उन्होंने काफी बुलन्दियों को हासिल कर लिया था। इसके चलते अमिताभ ने काफी उतार चढ़ाव देखे और करियर में कुछ ऐसी गलतियाँ भी की जिससे उन्हें काफी नुकसान भी झेलना पड़ा। 
पढ़िए अमिताभ बच्चन के करियर की 7 सबसे बड़ी गलतियाँ।

फ़िल्म- बूम 


साल 2003 में रिलीज हुई फिल्म “बूम” उनके करियर की सबसे बड़ी गलती थी। फ़िल्म “बूम” बाकी बॉलीवुड फिल्मों से काफी अलग थी। इस फ़िल्म को शायद ही किसी ने पसन्द किया हो। इस फ़िल्म से कटरीना कैफ ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। 

पॉलिटिक्स



अमिताभ बच्चन ने साल 1984 को राजनीती में कदम रखा और बहुत जल्द राजनीती से दूर भी चले गए। अमिताभ नें एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा की “मैंने ये सोचकर राजनीति में कदम रखा था कि ये भावनाओं का क्षेत्र है, जिसमें मैं अच्छे से काम कर पाऊंगा लेकिन राजनीति की सच्चाई असल जिंदगी से काफी अलग है।”

 निशब्द 

साल 2007 में रिलीज हुई फ़िल्म निशब्द विषय के काफी अच्छी थी पर लोगों को अमिताभ और जिया खान का रोमांस कुछ ज्यादा रास नहीं आया। इस फ़िल्म के बाद अमिताभ बच्चन की एक्टिंग पर भी सवाल उठने लगे थे। 

फ़िल्म- अजूबा 

अमिताभ बच्चन की फ़िल्म अजूबा उनके करियर की सबसे बड़ी फ्लॉप फिल्म रही। उन्होंने इस फ़िल्म में एक सुपरहीरो का रोल निभाया लेकिन शायद ही किसी इंसान को ये रोल पसन्द आया हो। 

ABCL 

अमिताभ बच्चन का फिल्मों को प्रोड्यूस करने का फैसला उनके लिए काफी नुकसान भरा रहा। 

उनकी फ़िल्म कंपनी ABCL द्वारा बनाई फ़िल्में एक के बाद एक फ्लॉप होती गयीं जिसके चलते उन पर कर्ज भी हो गया। इतना बुरा वक़्त आया कि अमिताभ खुद लोगों के पास रोल मागने जाते थे। फिर यश चोपड़ा नें उन्हें फिल्म “मोहब्तें” में मौका दिया। 

मीडिया से झगड़ा

1975 में अमिताभ की मीडिया से लड़ाई हुई जो 15 साल बाद खत्म हुई। मैगज़ीन स्टारडस्ट ने 1975 में अमिताभ पर काफी कुछ लिखा था। जिसे लेकर अमिताभ काफी नाराज हो गए थे और उन्होनें इस मैगज़ीन को बन्द करवाने के प्रयास भी किये जिस से मीडिया ने नाराज होकर उन्हें कवर करना ही बन्द कर दिया था। 


अमिताभ बच्चन के करियर की 7 सबसे बड़ी गलतियाँ अमिताभ बच्चन के करियर की 7 सबसे बड़ी गलतियाँ Reviewed by india on 01:39:00 Rating: 5

No comments

Note: only a member of this blog may post a comment.

Author